Priyanka Gandhi
Priyanka Gandhi

कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी ने उत्तर प्रदेश में नागरिकता कानून का विरोध करने वालों के ख़िलाफ़ जारी पुलिसिया कार्रवाई पर सवाल खड़े किए हैं। उन्होंने कहा कि सीएम योगी के निर्देश पर पुलिस बदले की भावना से प्रदर्शनकारियों के खिलाफ कार्रवाई कर रही है।

सोमवार को राजधानी लखनऊ में एक प्रेस कॉन्फ्रेंस के दौरान प्रियंका गांधी ने बताया कि पुलिस किस बर्बरता से नागरिकता कानून का विरोध करने वाले लोगों से पेश आ रही है और उन्हें जबरन गिरफ्तार कर रही है। इस दौरान उन्होंने कांग्रेस नेता सदफ़ जाफ़र की गिरफ्तारी का भी ज़िक्र किया। बता दें कि सदफ़ जाफर को 20 दिसंबर को नागरिकता कानून का विरोध करने के मामले में गिरफ्तार किया गया था।

प्रियंका गांधी ने कहा कि 10 साल का बच्चा और 16 साल की बच्ची आज अकेले रह रहे हैं, क्योंकि उनकी मां सिर्फ सड़क पर जारी प्रदर्शन की वीडियो ले रही थी लेकिन पुलिस ने उन्हें भी गिरफ्तार कर लिया गया।

इस दौरान उन्होंने रिटायर्ड आईएएस दारापुरी का भी ज़िक्र किया। जिन्हें पुलिस ने CAA के विरोध में प्रदर्शनकारियों को भड़काने के आरोप में गिरफ्तार किया है। प्रियंका ने कहा कि लखनऊ में 77 साल के रिटायर्ड ऑफिसर दारापुरी जी को घर से गिरफ्तार किया गया, जो अंबेडकरवादी हैं। उन्होंने प्रदर्शन को लेकर एक फेसबुक पोस्ट डाली, फिर लोगों को सावधान करते हुए पोस्ट डाली। वह शांतिपूर्ण प्रदर्शन की अपील कर रहे थे। लेकिन पुलिस उनके घर आई और गिरफ्तार करके ले गई।

प्रियंका गांधी (Priyanka Gandhi) ने कहा कि प्रदेश में 5500 लोग हिरासत में हैं, 1100 गिरफ्तार हुए हैं। कई ऐसे लोग हैं गुमनाम करीके से जेल में डाले गए हैं। उन्होंने कहा कि सीएम योगी ने बयान दिया था कि वो बदला लेंगे, उसी बयान पर पुलिस चल रही है। लखनऊ के अफसर के घर पर नोटिस चस्पा कर दिया गया है, ऐसे में उनकी पूरी कमाई ही चली जाएगी।

प्रियंका ने सीएम योगी के बदला लेने वाल बयान पर निशाना साधते हुए कहा कि इस देश की आत्मा में ‘बदला’ जैसे शब्द की जगह नहीं है, श्रीकृष्ण ने कभी बदले की बात नहीं की। इस प्रदेश के सीएम योगी के वस्त्र पहनते हैं, ये भगवा आपका नहीं है। ये भगवा हिंदुस्तान की धार्मिक आस्था का प्रतीक है, उस धर्म का पालन करना सीखिए।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here