पुलवामा आतंकी हमले को लेकर आम आदमी पार्टी के बागी विधायक कपिल मिश्रा द्वारा किए गए विवादित ट्वीट के बाद बॉलीवुड एक्ट्रेस स्वरा भास्कर और कपिल मिश्रा के बीच ज़ुबानी जंग छिड़ गई है।

दरअसल, पुलवामा अटैक के बाद विधायक कपिल मिश्रा ने ट्वीट कर लिखा था, “बदला एक सर्जिकल स्ट्राइक से नहीं होगा। बदला उनके 40-50 सैनिक को मार कर नहीं होगा। बदला हो, जैसे इजरायल लेता है। बदला हो जैसे अमेरिका ने लिया, बदला जैसे श्रीलंका ने LTTE के साथ किया, बदला हो इस्लामिक आतंक का पूरा नाश, वो कोख उजाड़ दो जो किसी आतंकी को जन्म दे सकें”।

इसपर अभिनेत्री स्वरा भास्कर ने ऐतराज़ जताते हुए लिखा, “इस ट्वीट के अंतिम वाक्य को नरसंहार कहते हैं”। अभिनेत्री के इस ट्वीट का कपिल मिश्रा ने आपत्तिजनक जवाब देते हुए कहा,

RSS नेता ने पुलिस स्टेशन पर फेंका बम, स्वरा भास्कर बोलीं- ऐसे आतंकवादी पर ‘पैलेट गन’ का इस्तेमाल कब होगा?

“आपकी उंगली बड़ी देर से फ्री हुई ट्वीट के लिए, बाकि जेहादन ये कल कर चुकी, जम्मू को बदनाम करने के बाद नया खेल मुझे ट्विटर से हटाने का, आतंक की कोख उजाड़ने पर तुम सबको इतनी आग क्यों लगी? जेनोसाइड कश्मीरी पंडितों का हुआ था, बंगाल में डायरेक्ट एक्शन डे के दिन हुआ था”।

इसपर अफसोस जताते हुए स्वरा ने लिखा, “यह विकृत मानसिकता हमारे देश के एक चुने हुए प्रतिनिधि की है”। इसके बाद भी कपिल मिश्रा शर्मिंदा नहीं हुए और उन्होंने जवाब देते हुए लिखा, “हां स्वरा भास्कर- मैं चुना हुआ प्रतिनिधि हूं और आप फ्लॉप साइड एक्ट्रेस, आपके लिए हमारे देश से नफ़रत करने की एक और वजह”।

उन्होंने लिखा, “गाली के जवाब में गाली नहीं दूंगा लेकिन सैनिकों का मजाक उड़ाओगे, आतंक की कोख बचाओगे, जेहादियों को sympathy दिखाओगे तो ऐसे ही मुंहतोड़ जवाब दूंगा”।

इसपर स्वरा भास्कर ने विधायक से अपील करते हुए लिखा, “कपिल जी, हमारे सैनिकों की शहादत को अपनी नफ़रती और घटिया सोच के लिए मंच मत बनाओ! उन वीरों के सम्मान में अपने गटर रूपी मुंह को बंद रखो! बाकी आपको झूठे इल्ज़ाम लगाने की बीमारी है.. ये जग जाहिर है! Get well soon”!

ग़ौरतलब है कि गुरुवार को कश्मीर के पुलवामा जिले के अवंतीपोरा इलाके में जैश-ए-मोहम्मद के आतंकी आदिल अहमद डार द्वारा किए गए आत्मघाती हमले में सीआरपीएफ के 44 जवान शहीद हो गए थे।

जवानों की इस शहादत के बाद देश में शोक और आक्रोश का माहौल है। वहीं कुछ लोग इस घटना को अपने सियासी फायदे के लिए भुनाने में भी जुटे हैं और लोगों को भड़काकर आम कश्मीरियों को निशाना बना रहे हैं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here