gunja
Gunja Kapoor

नागरिकता संशोधन कानून के विरोध प्रदर्शन में शामिल महिलाओं का स्टिंग करने पहुंची गुंजा कपूर को पकड़े जाने का डर था। इसी डर की वजह से उसने बचने के लिए नक़ाब का सहारा लिया। गुंजा को लगा था कि वह स्टिंग करते पकड़ी गई तो उसकी पिटाई हो सकती है, लेकिन ऐसा हुआ नहीं। जो हुआ उसने सबको हैरान कर दिया।

शाहीन बाग़ की प्रदर्शनकारी महिलाओं ने गुंजा को रंगे हाथों पकड़ तो लिया, लेकिन उसकी पिटाई करने के बजाए उसके साथ बेहतरीन सलूक किया। गुंजा के प्रति शाहीन बाग़ की महिलाओं के बर्ताव को वीडियो पर देखा जा सकता है। जिसमें महिलाएं बड़ी ही शालीनता के साथ गुंजा से सवाल करती नज़र आ रही हैं। महिलाएं बस गुंजा से पूछ रही हैं कि उसे ख़ुद को छुपाने की ज़रूरत क्यों पड़ी? उसे शाहीन बाग़ आने के लिए बुर्क़े की ज़रूरत क्यों पड़ी?

कपड़ों से पहचान करने वाले मोदी बुर्क़ा पहनकर शाहीन बाग़ गई अपनी समर्थक के बारे में क्या कहेंगेः प्रशांत भूषण

वीडियो में देखा जा सकता है कि गुंजा पकड़े जाने के बाद बेहद डरी हुई है। उसके चेहरे पर दिखाई दे रहा है कि वो वहां ख़तरा महसूस कर रही है। लेकिन जब महिलाओं ने उसके साथ बैठकर बात की तो वो ख़ुद भी हैरान रह गई।

उसने शायद इससे पहले कभी इस तरह की भीड़ नहीं देखी थी। उसने ऐसा कभी नहीं देखा था कि जिसके ख़िलाफ़ वो साज़िश रच रही थी वो उसके साथ अच्छा बर्ताव कर रहे थे।

बुर्क़ा पहन शाहीन बाग़ जाने वाली गुंजा कपूर के BJP से तार, बग्गा और विप्लब देब के साथ मिली फोटो

प्रदर्शनकारी महिलाओं के इस बर्ताव की चारों तरफ़ चर्चा हो रही है। सोशल मीडिया पर कई पत्रकारों और समाजसेवियों ने शाहीन बाग़ की महिलाओं की तारीफ़ की है। पत्रकार साक्षी जोशी ने अपने ट्विटर के ज़रिए प्रदर्शनकारी महिलाओं की तारीफ करते हुए लिखा-

“जिनका स्टिंग करने गई थी उन्हीं महिलाओं ने आपको बचाया। गूंजा कपूर आपके चेहरे पर डर साफ़ दिखाई देता है। जो वाजिब भी है। अगर यह भीड़तंत्र में बदल जाता तो आपका क्या होता। जिसे आपकी जैसी सोच के लोग बचाते आये हैं। ये महिलाएं आपका कुछ नहीं बिगाड़ेंगी। आप चिंता ना करिये।”

बता दें कि शाहीन बाग़ प्रदर्शन में बुर्क़ा पहनकर पहुंचने वाली गुंजा कपूर एक यूट्यूबर है। उसे दक्षिणपंथी झुकाव के लिए जाना जाता है। वह यूट्यूब पर ‘द राइट नैरेटिव’ नामक एक चैनल भी चलाती है। सबसे दिलचस्प बात तो ये है कि उसके ट्विटर अकाउंट को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी भी फॉलो करते हैं और बीजेपी के कई बड़े नेताओं के साथ उसकी तस्वीरें भी मिली हैं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here