भारतीय वायुसेना ने आज पुलवामा हमले का बदला लेते हुए ‘POK’ में आतंकी ठिकानों पर तड़के हमला करके बदला ले लिया। मगर शर्म की बात यह है कि जहाँ हमारी सेना और वायुसेना पर गर्व करना चाहिए।

वहां दूसरी तरफ BJP के नेताओं ने राजनीति करना शुरू कर दिया है। BJP नेता ‘एयरस्ट्राइक’ का पूरा श्रेय प्रधानमंत्री मोदी को दे रहे हैं। 14 फरवरी को पुलवामा आतंकी हमले में देश के जाबांज 40 जवान शहीद हो गए थे। 12 दिन बाद, 26 फरवरी को ‘POK’ में आतंकी ठिकानों पर हमला करके ‘भारतीय वायुसेना’ (सेना) ने ही बदला भी ले लिया।

इसीलिए, शहादत भी सेना की, जीत भी सेना की और इसका श्रेय भी सेना को जाता है। लेकिन, यह बात भी सत्य है कि राजनीतिक पार्टियाँ सेना के पराक्रम का इस्तेमाल अपनी राजनीति चमकाने के लिए करती हैं, बीजेपी इस समय यही कर रही है, सेना का इस्तेमाल कर रही है।

शहीद अजय कुमार के परिजनों की अपील- देश इस बार ‘नरेंद्र मोदी’ को वोट न करे

BJP के नेता और दिल्ली भाजपा अध्यक्ष मनोज तिवारी ने ट्वीट करके कहा है कि, “शास्त्रों में 13 वें दिन श्रद्धांजलि दी जाती है, जोकि आज नरेन्द्र मोदी जी ने दी दी। कोई शक या सबूत चाहिए?”

यहाँ मनोज तिवारी साफ़ तौर पर एयर स्ट्राइक का पूरा का पूरा श्रेय प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी को दे रहे हैं। उन्होंने जाबांज सैनिकों का कहीं भी नाम नहीं लिया है! ऐसे में BJP नेताओं का सेना को दरकिनार करके पीएम को आगे करना ज़रूर दाल में कुछ काला दिखाता है। या यह पुलवामा के 40 जवानों की शहादत की बेईज्ज़ती नहीं है?

सैनिकों के शव पर ‘वोट’ मांग रहे BJP नेता पर भड़कीं कविता कृष्णन, बोलीं- ये देश से नहीं ‘वोटों’ से प्रेम करते हैं

एक सवाल यह भी है कि जब पूरा विपक्ष सरकार के साथ खड़ा है, फिर क्यों मोदी गुणगान किया जा रहा है। इसीलिए बीजेपी नेताओं को भारतीय सेना पर फक्र होना चाहिए न की किसी नेता पर।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here