भारत की कपड़ा मंत्री स्मृति ईरानी अमेठी हार रही है। ऐसा दावा है एबीपी न्यूज़ द्वारा किये गए एबीपी न्यूज़-नीलसन सर्वे का। जिसमें साफ़ कहा गया है कि अमेठी सीट से दूसरी बाद बीजेपी की उम्मीदवार बनी स्मृति ईरानी हारती दिख रही हैं। सर्वे का दावा है कि इस सीट पर राहुल गांधी को जीत मिल सकती है।

दरअसल अमेठी लोकसभा सीट से कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी साल 2004 से जीतते आ रहें। इस सीट पर पिछली बार आम आदमी पार्टी की तरफ से लोकप्रिय कवि कुमार विश्वास ने भी चुनाव लड़ा था और चौथे नंबर पर आए थे। वहीँ स्मृति ईरानी को राहुल ने करीब 1 लाख से ज्यादा मतों से हराया था।

इस बार स्मृति का हौसला बुलंद है। उनका कहना है कि उन्होंने अमेठी में काम किया। वहां लोग उन्हें अपनी बेटी मानते है। ऐसे में उन्हें उम्मीद है कि वो इस बार राहुल गांधी को हरा पाएंगी मगर सर्वे को देख ऐसा लगता नहीं है।

बता दें कि एबीपी न्यूज़-नीलसन ने यूपी की सभी 80 सीटों पर सर्वे किया है। इस सर्वे के मुताबिक यूपी की 80 सीटों में से 36 सीटों पर बीजेपी, दो सीटों पर कांग्रेस और 42 सीटों पर गठबंधन को जीत हासिल हो सकती है।

यूपी की 80 में से 10 सीटों पर हार-जीत का अंतर बहुत कम रह सकता है। पूर्वांचल की तीन सीटों पर, अवध की छह सीटों पर और पश्चिमी उत्तर प्रदेश की एक सीट पर कांटे की टक्कर रह सकती है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here