हरियाणा के कुरुक्षेत्र में कृषि अध्यादेश के खिलाफ विरोध प्रदर्शन कर रहे किसानों के खिलाफ पुलिस की बर्बर कार्रवाई सामने आई है। खबर के मुताबिक, भाजपा-जजपा की सरकार के खिलाफ विरोश कर रहे किसानों पर पुलिस ने लाठीचार्ज किया है।

गौरतलब है कि इस विरोध प्रदर्शन में कई बुजुर्ग किसान भी शामिल थे। जिन पर लाठियां बरसा पुलिस ने उन्हें गंभीर रूप से घायल कर दिया है।

आपको बता दें कि कृषि अध्यादेशों के विरोध में आज हरियाणा के कुरुक्षेत्र जिले के पिपली मंडी परिसर में किसान रैली बुलाई गई थी। दरअसल किसान इस बात से नाराज है कि सरकार कुछ फसलों का डायरेक्ट भुगतान कर रही है।

आढ़तियों ने प्रदेश सरकार द्वारा उनके और किसानों के खिलाफ बनाए गए सभी नए अध्यादेशों को काला कानून बताया।

इस विरोध प्रदर्शन में घायल हुए एक बुजुर्ग किसान की वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रही है। जिसमें वह बता रहे हैं कि वह सरकार द्वारा लाए गए इन कृषि अध्यादेशों के खिलाफ आवाज़ बुलंद करने आए थे।

वह बता रहे थे कि वे दुष्यंत चौटाला के करीबी है। उनके परिवार को ही हमेशा वोट देते आये हैं। पुलिस द्वारा किए गए लाठीचार्ज में इनका पैर टूट गया है।

इस विरोध प्रदर्शन में किसानों ने सरकार के खिलाफ जमकर नारेबाजी की। लेकिन सरकार और पुलिस द्वारा की गई ऐसी कार्रवाई को क्या भूल पाएंगे किसान ?

इस मामले में देश के मशहूर बॉक्सर विजेंदर सिंह ने सोशल मीडिया पर भाजपा सरकार पर निशाना साधा है। उन्होंने ट्वीट कर लिखा कि “सुशांत और रिया केस पर ज्ञान देने वालों 2 शब्द किसानों पर की जा रही तानाशाही पर भी लिखें।”

गौरतलब है कि भारत के लोग इस वक्त की गंभीर समस्याओं से जूझ रहे हैं। लेकिन मोदी सरकार गोदी मीडिया की मदद से सुशांत और कंगना के सहारे लोगों को इन गंभीर मुद्दों से भटकाने की कोशिश में लगी हुई है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here