राफेल विवाद को लेकर कांग्रेस ने नारा गढ़ा ‘चौकीदार चोर है’। अब एक बार फिर कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने एक वीडियो ट्वीट कर पीएम मोदी पर निशाना साधा है।

उन्होंने वीडियो ट्वीट कर कहा, हकीकत रूबरू हो तो अदाकारी नहीं चलती। जनता के सामने चौकीदार, मक्कारी नहीं चलती।

दरअसल सोशल मीडिया पर एक वीडियो वायरल हो रहा है। जिसमें एक शख्स ये कहता हुआ नज़र आ रहा है कि मजदूर को किसान से लड़ा दो, अफसर को जवान से लड़ा दो, भारत को पाकिस्तान से लड़ा दो, अफसर को सरकार से लड़ा दो, माँ बाप को संतान से लड़ा दो और कब्रिस्तान को शमसान से लड़ा दो।

ये जो दुष्प्रचार इनका चल रहा जो इनकी बीमारी का। ये मोदी नहीं मदारी है इसे झूठ बोलने की बीमारी है। इसका पक्का इलाज करना हमारी लाचारी है।

बता दें कि राहुल गांधी ने सुप्रीम कोर्ट में सफाई देते हुए कहा था कि मेरा बयान सियासी प्रचार की गर्मा-गर्मी में दिया गया था। इसे मेरे विरोधियों ने ग़लत ढंग से पेश करके जान-बूझकर ऐसा जताया कि मैंने ये कहा हो कि अदालत ने कहा है कि चौकीदार चोर है।

ऐसी सोच तो मेरी दूर-दूर तक नहीं थी, ये भी साफ़ है कि कोई भी अदालत ऐसा कुछ कभी नहीं कहेगी, इसलिए इस दुर्भाग्यपूर्ण संदर्भ (जिसके लिए मैं खेद व्यक्त करता हूँ) को ये न समझा जाए कि अदालत को दिया हुआ कोई निष्कर्ष या टिप्पणी है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here