भारत में कोरोना ( Corona) महामारी तेजी से पैर फैला रही है। भारत 22 दिन से लगातार नए केस मिलने वाले देशों की लिस्ट में नंबर वन पर है।

कोरोना से मरने वालों की संख्या भी 60 हजार पार कर चुकी है। रोज टूटते और बनते रिकॉर्ड के बीच भारत में आज एक नया रिकॉर्ड बना है।

आज 24 घंटे में 75 हजार से ज्यादा नए कोरोना मरीज मिले हैं। यह अबतक का सबसे ज्यादा पॉजिटिव केस मिलने का रिकॉर्ड है।

Covid19india.org के मुताबिक, आज 75,995 नए केस मिले हैं वहीं देश में कोरोना मरीजों का आंकड़ा 33 लाख की संख्या को भी पार कर गया है।

पिछले 24 घंटे में 1017 कोरोना मरीजों की मौत भी हुई है। वहीं कोरोना से रिकवर होने वालों की संख्या 56,191 है।

करीब 76 हजार का आंकड़ा पार होने के बाद सरकार की नीयत पर सवाल उठने लगे हैं।

जब एकतरफ देश में कोरोना भयानक रूप ले रहा तब सरकार अनलॉक और परीक्षाओं पर जोर दे रही है।

काफी दिनों से JEE-NEET एग्जाम कराने की जिद्द पर अड़ी सरकार पर विपक्ष एकजुटता दिखा रहा है। लाखों छात्रों के भविष्य के साथ खिलवाड़ कर रही सरकार की मंशा पर सवाल उठ रहे हैं।

क्यों मोदी सरकार इन परीक्षाओं के लिए इतनी उतावली है? क्यों परीक्षाओं को लेकर छात्रों के जीवन को खतरे में डाला जा रहा है ?

ऐसे तमाम सवाल हैं जो विपक्षी दलों के नेता उठा रहे हैं।अमेरिका में स्कूल खोलने के बाद छात्रों में बुरी तरह कोरोना सक्रमण फैलने का हवाला भी सरकार को दिया जा रहा है लेकिन सरकार जिद्द पर अड़ी हुई है।

सरकार की तरफदारी करने के लिए टीवी चैनलों के एंकर भी बेतुके ट्वीट कर रहे हैं। न्यूज-18 के एंकर अमीश देवगन के बेतुकी ट्वीट पर काफी चर्चा हो रही है।

सरकार के बचाव में बेतुकी दलील देने वाले अमीश देवगन को इंटरमीडिएट पास स्टूडेंट्स और ट्रेनिंग कर देश की सेवा कर रहे सैनिक में फर्क नहीं पता है।

भारत में लगातार बढ़ती कोरोना मरीजों की संख्या परेशानी का सबब है। दुनिया में मरीजों की संख्या में तीसरे नंबर पर भारत दूसरे नंबर की ओर तेजी से बढ़ रहा है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here