देश के कोरोना महामारी की दूसरी लहर में हर दिन लाखों लोग इस जानलेवा संक्रमण की चपेट में आ रहे हैं। भाजपा शासित राज्यों में सरकार द्वारा पहले काफी लापरवाही बरती गई है। जिसके कारण हालात बद से बदतर हो चुके हैं।

इस मामले में पत्रकार काशिफ काक्वी ने अपने ट्विटर अकाउंट पर मध्यप्रदेश के अस्पताल की एक वीडियो शेयर की है। वीडियो को शेयर करते हुए उन्होंने लिखा है कि

“Horrific! हॉस्पिटल की लाइट चली गई। इसलिए लोग तड़प-तड़प कर मर रहे हैं। यह मंजर MP के Rewa जिले के SGMC हॉस्पिटल की है। यह वही हॉस्पिटल है जहां 3 दिन पहले एक BSF के जवान की पत्नी को एडमिट नहीं किया जा रहा था।”

वीडियो में देखा जा सकता है कि अस्पताल में मौजूद डॉक्टर मरीजों का इलाज कर रहे हैं। लेकिन बार-बार बिजली चले जाने की वजह से उन्हें मरीजों का इलाज करने में दिक्कत आ रही है। जिसके कारण मरीज काफी परेशान हो रहे हैं। .

अस्पताल में भर्ती मरीजों के परिजन वहीं पर खड़े होकर उन्हें किसी तरह से हवा देने की कोशिश कर रहे हैं।

बताया जाता है कि अस्पताल में बार-बार बिजली जा रही है। मरीजों को सांस लेने में दिक्क्त हो रही है। ऑक्सीजन के साथ-साथ बिजली ना होने की वजह से भी अस्पताल में हालात बेकाबू हो चुके हैं।

साफ़ तौर पर देखा जा सकता है कि मरीज तड़प तड़प कर मरने को मजबूर हो रहे हैं।

दरअसल आज कई राज्यों में आलम ये है कि ऑक्सीजन की कमी से लोगों की जान जा रही है।

इससे पहले अस्पतालों में वेंटिलेटर्स और बेड्स की भी कमी हो गई है। लोगों को इलाज के लिए जदोजहद करनी पड़ रही है। पीड़ितों के परिजन सरकार पर अपना गुस्सा जाहिर कर रहे हैं।

गौरतलब है कि कोरोना संक्रमण से लोगों में ऑक्सीजन की कमी हो रही है। अस्पतालों में ऑक्सीजन की आपूर्ति न कर पाने के कारण सरकार की काफी आलोचना हो रही है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here