dalit muslim
Dalit Muslim

दिल्ली में चल रही हिंसक झड़प अब भीषण दंगे का रूप लेती चली जा रही है। चारों तरफ से आगजनी और मार-काट की विचलित कर देने वाली तस्वीरें आ रही हैं।

खबरें सुनकर लग रहा है कि नफ़रत आपसी भाईचारे पर हावी हो रही है लेकिन इसी बीच दिल्ली के सीलमपुर इलाके से एक ऐसी खबर आ रही है जिससे कहा जा सकता है कि पड़ोसियों का आपसी भाईचारा अभी बना हुआ है जिसके चलते दंगाइयों के खतरनाक इरादों से टक्कर ली जा सकती है।

दरअसल सीलमपुर इलाके की मुस्लिम बस्तियों पर जब कुछ दंगाई संगठनों ने हमला किया तब स्थानीय दलितों ने इसका कड़ा विरोध किया। अपने मुस्लिम भाइयों की जान की रक्षा के लिए उन्होंने सभी संभव रास्तों को ब्लॉक कर दिया और दंगाइयों को बस्ती से बाहर धकेलने की पुरजोर कोशिश करने लगे।

आप MLA बोले- दंगाई आग लगा रहे हैं, अधिकारी फ़ोन नहीं उठा रहे हैं, क्या ये ‘गुजरात दंगा 2.0’ है?

घटना की जानकारी देते हुए ओवैस सुल्तान खान लिखते हैं- सीलमपुर जे ब्लॉक के दलित निवासी मुस्लिम निवासियों की रक्षा कर रहे हैं। इसके लिए उन्होंने रास्तों को बंद कर दिया है और इस दक्षिणपंथी भीड़ को बस्ती से बाहर कर देने की कोशिश की है।

नफरत और हिंसा के इस दौर में दिल्ली के अलग-अलग इलाकों से आ रही इस तरह की खबरों की वजह से ही इंसानियत और सामाजिक सौहार्द में यकीन रखा जा सकता है। बाकी पुलिस प्रशासन का एकतरफा भेदभाव अपने आप में शर्मसार करने वाला है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here