चुनावों के करीब आते ही राम मंदिर निर्माण का मुद्दा एक बार फिर गर्मा गया है। बीजेपी के कद्दावर नेता इस मुद्दे को लेकर आए दिन भड़काऊ बयान देते नज़र आ रहे हैं।

वहीं दिल्ली की सत्तारूढ़ आम आदमी पार्टी ने बीजेपी द्वारा राम मंदिर के मुद्दे पर की रही राजनीति का जवाब अनोखे अंदाज़ में देने का फैसला किया है।

आम आदमी पार्टी का कहना है कि वह बीजेपी के मंदिर-मस्जिद के मुद्दे के उलट चुनावों में बेहतर स्कूल-अस्पताल को मुद्दा बनाना चाहती है। दिल्ली के उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को चुनौती देते हुए कहा कि अपना एक सरकारी स्कूल दिखा दें जो हमारे SKV जैसा हो।

अगर नेहरू ने IIT की जगह ‘मंदिर-स्टैच्यू’ बनवाए होते तो हम आज मंदिर में घंटा बजा रहे होतेः केजरीवाल

उन्होंने कहा कि पीएम मोदी मंदिर-मस्जिद की राजनीति करना चाहते हैं और हम बेहतर स्कूल-अस्पताल की राजनीति करने आए हैं। आम आदमी पार्टी अपनी इस मुहिम को कामयाब बनाने के लिए सोशल मीडिया पर बीजेपी के ‘मंदिर वहीं बनाएंगे’ नारे की तर्ज़ पर #स्कूल वहीं बनाएंगे कैंपेन चला रही है।

आम आदमी पार्टी की इस पहल की सोशल मीडिया पर जमकर तारीफ़ हो रही है। लोग आप के इस कदम को ऐतिहासिक बताते हुए ध्रुविकरण की राजनीति का अंत बता रहे हैं।

मोदी का ‘विकास मॉडल’ पंचर हो रहा है इसलिए RSS 2019 जीतने के लिए राममंदिर मॉडल डिजाइन कर रही है : पुण्य प्रसून

भास्कर शर्मा नाम के यूज़र ने लिखा, “भारतीय राजनीति के इतिहास में पहली बार अरविंद केजरीवाल और मनीष सिसोदिया की सोच और कड़ी मेहनत राजनीतिक बहस को जाति/धर्म से बदलकर शिक्षा पर लाने में सफ़ल रही। इसके लिए इतिहास उनको याद रखेगा”।

शालू नाम की यूज़र ने लिखा, “न मंदिर, न मूर्ति, लेकिन आप स्कूलों का निर्माण करेगी जो कि राष्ट्र के भविष्य को तराशेगा”।

वहीं आप सरकार द्वारा SKV स्कूल के उद्घाटन की तस्वीर को शेयर करते हुए सौरभ नाम के यूज़र ने लिखा, “न्यू इंडिया! मुझे ख़ुशी हो रही है कि भारत के लोग मंदिर-मस्जिद के बजाए स्कूल के उद्घाटन के लिए इकठ्ठा हुए हैं”।

आवेश खान ने लिखा, “एक तरफ़ राजनेता मंदिर-मस्जिद के नाम पर ध्रुविकरण कर रहे हैं, दूसरी तरफ केजरीवाल ने शानदार सरकारी स्कूल का निर्माण किया”।

आप के नेशनल मीडिया कॉर्डिनेटर विकास योगी ने लिखा, “स्कूल वहीं बनाएंगे, तारीख भी बताएंगे”।

बता दें कि दिल्ली में लगातार बेहतरीन सरकारी स्कूलों का निर्माण हो रहा है। इसी फेहरिस्त में केजरीवाल सरकार ने ओखला में वर्ल्ड क्लास सरकारी स्कूल का निर्माण करवाया है, जिसका उद्घाटन मौलाना अबुल कलाम आजाद की जयंती के मौके पर मनीष सिसोदिया ने किया था। इस मौके पर स्कूल के वर्ल्ड क्लास इन्फ्रास्ट्रक्चर को देखने के बड़ी तादाद में लोग इकठ्ठा हुए थे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here