लोकसभा चुनाव 2024 को लेकर सियासी गठबंधन का दौर जोरों से चल रहा है। जहां एक तरफ एनडीए का नेतृत्व भाजपा छोटे छोटे दलों को तोड़-मरोड़ के अपने गठबंधन में शामिल करने में लगी है। तो दूसरी तरफ महागठबंधन की भी दूसरी मीटिंग कर्नाटक के बंगलुरु में 17-18 जुलाई को होने जा रही है।

पिछले महीने पटना में लोकसभा चुनाव 2024 लेकर देश भर से लगभग 18 विपक्षी पार्टियों ने मीटिंग कर महागठबंधन बनाने की दिशा में पहल किया था। इस मीटिंग की मेज़बानी राजद सुप्रीमो लालू प्रसाद यादव और बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने की थी।

जिसमें कांग्रेस नेता राहुल गाँधी और कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकाजुर्न खड़गे सहित देश भर के बड़े नेताओं ने शिरकत की थी।

वहीं एनडीए की बैठकों का भी सिलसिला शुरू हो गया है। पिछले दिनों यूपी में ओपी राजभर की सुहेलदेव समाज पार्टी ने गृहमंत्री अमित शाह से मिलकर एनडीए गठबंधन में शामिल होने की सूचना सोशल मीडिया पर शेयर की। जिसके बाद ओपी राजभर की जमकर आलोचना हुईं।

वहीं अब कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे ने एनडीए गठबंधन को लेकर पीएम मोदी और भाजपा पर जमकर निशाना साधा है। उन्होंने मीडिया से बात करते हुए कहा कि- “हम जो कर रहे है, उसे देखकर पीएम मोदी घबराएं हुए है।”

साथ ही कांग्रेस अध्यक्ष ने कहा- “पीएम मोदी बोले थे, कि मैं अकेला ही विपक्ष पर भारी हूँ तो फिर 30 पार्टियों को क्यों जोड़ रहे हैं। भाजपा तीस पार्टियों के नाम तो बताएं।”

खड़गे ने आगे बोला कि जो हमारे पास लोग हैं, वो हमारे साथ हैं। हम संसद में और सड़क पर भी साथ हैं।

दरअसल कल 18 जुलाई को बेंगलुरु में लोकसभा चुनाव 2024 को लेकर लगभग 26 विपक्षी दलों की दूसरी बैठक होने जा रही है। जिसमें अगले साल लोकसभा चुनाव में भाजपा गठबंधन से चुनाव में दो दो हाथ करने की रणनीति पर चर्चा होनी है।

इसपर कांग्रेस अध्यक्ष ने पीएम मोदी पर तंज कसते हुए बोला- “बेंगलुरु में सभी पार्टियों की मीटिंग होने जा रही है। जिसे लेकर मोदी घबरा गए हैं।

उन्होंने कहा- जबतक कोई कांग्रेस, राजद, एनसीपी और जेडीयू जैसी पार्टियों में रहता है तो वह भ्रष्ट होता है। और जैसे ही भाजपा में जाता है, यहाँ आकर वाशिंग मशीन में वो साफ़ हो जाता है।”

दरअसल मल्लिकार्जुन खड़गे का निशाना एनसीपी नेता अजीत पवार और उनके साथ गए विधायकों पर था। जिनपर पिछले दिनों भाजपा भ्रष्टाचार का आरोप लगा रही थी। और जो अब भाजपा सरकार में शामिल होते ही इनपर भाजपा द्वारा लगाए गए सभी भ्रष्टाचार के आरोप शांत हो गए हैं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here