मणिपुर से शर्मसार कर देने वाली घटना सामने आयी है। दो आदिवासी महिलाओं को कैमरे के सामने निर्वस्त्र कर भीड़ ने सड़क पर घुमाया और उनके साथ रेप का भी आरोप लग रहा है।

मणिपुर का यह दिल को दहला देने वाली वीडियो राजधानी से सटे कंगपोकपी ज़िले का बताया जा रहा है। जहां मैतेई समुदाय की भीड़ ने दो कुकी आदिवासी महिलाओं के साथ मानवता को शर्मशार कर देने वाली दरिंदगी को अंजाम दिया है।

वहीं इस घटना का वीडियो सामने आने के बाद मणिपुर के भाजपा सीएम एन वीरेन सिंह ने मीडिया से बात करते हुए कहा- “ऐसी सैकड़ों घटनाओं की वीडियो होंगी। इसीलिए हमने राज्य में इंटरनेट बंद किया हुआ है।”

मणिपुर सीएम एन वीरेन सिंह के इस मीडिया में दिए असंवेदनशील बयान के बाद उनके इस्तीफ़े की मांग बहुत तेज़ हो गयी है।

कॉंग्रेस प्रवक्ता सुप्रिया श्रीनेत ने ट्वीट कर पीएम मोदी से सवाल किया है- “वीडियो लीक हुआ है ऐसी तो मणिपुर में सैकड़ों घटनाये हुई हैं इसीलिए इंटरनेट बंद किया” ऐसी एक नहीं सैकड़ों दरिंदगी हुई हैं – पर फिर भी यह आदमी मुख्यमंत्री क्यों बना हुआ है? नरेंद्र मोदी इसका जवाब है आपके पास?

मणिपुर में अभी तक हिंसा जारी है। इस बीच मानवता को शर्मशार कर देने वाली घटना पर भाजपा सीएम का बयान सुनकर लोग उनके इस्तीफ़े की मांग कर रहे हैं।

मणिपुर से आ रही वीडियो में भीड़ द्वारा दो कुकी आदिवासी समुदाय की महिलाओं को निर्वस्त्र कर सड़क पर परेड कराई गई। और उनके साथ रेप का भी आरोप लग रहा है।

इससे भी घृणित कुकृत्य उस वीडियो में दिखलाई पड़ता है, जहां उन दो पीड़ित आदिवासी महिलाओं के शरीर के प्राइवेट पार्ट को अनचाहे ढंग से भीड़ में मौजूद दरिंदे छू रहे हैं।

अब राज्य और केंद्र दोनों जगह भाजपा सत्ता में है। और अभी तक मणिपुर के हालात पर काबू करने में विफ़ल दिखाई दे रहे हैं। इसलिए लोगों ने अब सीएम वीरेन सिंह और पीएम मोदी दोनों से इस्तीफ़े की मांग तेज़ कर दी है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here