chhattisgarh
Chhattisgarh

‘बहुत हुआ भ्रष्टाचार अबकी बार मोदी सरकार’ का नारा देने वाली भाजपा छत्तीसगढ़ में करोड़ो रूपए का घोटाला कर गई और किसी को कानो-कान खबर भी नहीं लगी। अन्वेषण ब्यूरो ने छत्तीसगढ़ में भाजपा की सरकार के दौरान 2,718 करोड़ के घोटाले का खुलासा किया है।

अन्वेषण ब्यूरो (EoW) के खुलासे के अनुसार, छत्तीसगढ़ में भाजपा की सरकार रहते हुए अप्रैल 2013 से दिसंबर 2018 के बीच 2,718 करोड़ का घोटाला सामने आया है, जिसमें भाजपा द्वारा 10 लाख फ़र्ज़ी राशन कार्ड बनवाएं गए थे तथा 11 लाख टन चावल की हेरा-फेरी की गयी थी।

छत्तीसगढ़ के इस घोटाले को पीडीएस नाम दिया जा रहा है और कहा जा रहा है कि यह छत्तीसगढ़ के इतिहास का सबसे बड़ा घोटाला है। जिसमें इतनी अधिक धनराशि व राशन के साथ हेर-फेर की गयी है।

छत्तीसगढ़: 50 करोड़ के घोटाले के मामले में पूर्व CM रमन सिंह के दामाद के ख़िलाफ़ FIR दर्ज

अन्वेषण ब्यूरो का कहना है कि इतने बड़े घोटाले को अंजाम देने के लिए सबसे पहले गलत नाम व पते के 10 लाख फ़र्ज़ी राशन कार्ड बनवाए गए उसके बाद इन पतों पर हर महीने राशन के तौर पर चावल भेजे गए फिर उस चावल को बाजार में महंगे दाम में बेच कर करोड़ो रूपए कमाए गए।

जिस कारण इस मामले में राशन माफिया का भी हाथ बताया जा रहा है। आपको बता दे कि इस पूरे घोटाले को अंजाम देने में भाजपा के लिंक भी सामने आ रहे है क्योकि उस वक़्त भाजपा के रमन सिंह छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री थे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here